दिल्ली पुलिस को मिवी बड़ी सफलता, पकड़ा गया ATM क्लोनिंग गिरोह

नई दिल्ली . बैंकिंग फ्रॉड के लगातार हो रहे मामलों से बढ़ती परेशानी के बीच दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। शनिवर को यहां पश्चिमी दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक एटीएम क्लोनिंग गिरोह को दबोच लिया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से एटीएम कार्ड क्लोनिंग में इस्तेमाल होने वाला सामान भी जब्त किया गया है।

बताया गया है कि, यह गिरोह लोगों के एटीएम की क्लोनिंग करके उनके अकाउंट से पैसे निकाल लेता था। मालूम हे कि, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के जरिए फ्रॉड में कार्ड की क्लोनिंग के मामले सबसे ज्यादा सामने आते हैं। क्लोनिंग के जरिए गिरोह के लोग बैंक खाते की जानकारी हैक कर लेते हैं और फिर दूसरों खाते में सेंधमारी करते हैं।

क्या होती है क्लोनिंग: क्लोनिंग का मतलब है कि आप के क्रेडिट-डेबिट कार्ड का डुप्लीकेट कार्ड तैयार करना। अधिकांश मामलों में शॉपिंग के दौरान, रेस्ट्रोरेंट में खाना खाने के बाद बिल पेमेंट करते हुए, पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलवा ने के दौरान कार्ड से पेमेंट करते वक्त आपके कार्ड की क्लोनिंग की जा सकती है।

मित्रों, वाट्सएप पर खबरें खबरें पढ़ने के लिए स्क्रीन पर दिख रहे वाट्सएप के निशान पर क्लिक करें. अगर तत्काल ताजा खबरें चाहें तो फॉलो करें या लाल घंटी बजाकर Subscribe करें. आप हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय भी दे सकते हैं, आपका नाम, नम्बर, ईमेल शो नहीं किया जावेगा. यह सब बिलकुल मुफ्त है.

loading...