अधिवक्ताओं ने की PENSION की आयु कम करने की मांग

ग्वालियर. इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स ने स्टेट बार काउंसिल से बुजुर्ग अधिवक्ताओं की पेंशन के लिए उम्र घटाने की मांग की है। एसोसिएशन की मांग है कि, पेंशन के लिए अधिवक्ता की उम्र 75 की जगह 60 साल और अनुभव 30 साल तय किया जाए। एसोसिएशन ने मांग स्वीकार नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

खबर है कि, स्टेट बार काउंसिल ने बुजुर्ग अधिवक्ताओं को 5 हजार रुपए प्रति महीना पेंशन दिए जाने का प्रस्ताव पारित किया है। प्रस्ताव के अनुसार यह पेंशन उन अधिवक्ताओं को दी जाएगी, जिनकी उम्र 75 वर्ष है और वकालत का अनुभव 50 साल का हो चुका हो। पेंशन की इस पात्रता का इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स ने विरोध किया है।

विद्युत कर्मचारी पेंशन ट्रस्ट में पर्याप्त राशि जमा करने की मांग:

उधर बिजली कंपनी के पुनर्गठन, केंद्रीय वर्क्स कमेटी का गठन व पेंशन ट्रस्ट में पर्याप्त राशि जमा करने समेत कर्मियों की विभिन्ना समस्याओं का निराकरण किए जाने की मांग की गई है। कंपनी के चेयरमैन को लिखे पत्र में कहा गया है कि चर्चा करने के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हो सका। प्रबंधन ने आश्वासन देने के बाद भी सकारात्मक पहल नहीं की।

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए स्क्रीन पर दिख रहे वाट्सएप पर क्लिक करें. आप हमारा नम्बर 9993069079 अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

loading...