कोलकाता एयरपोर्ट का सर्वर डाउन, यात्री हुए परेशान, उड़ानें भी प्रभावित

कोलकाता. एयरपोर्ट पर लोकल एरिया नेटवर्क में खराबी के कारण 20 से अधिक फ्लाइटों के उड़ान में देरी हुई। यह खराबी लगभग 5:15 बजे शाम में शुरू हुआ, जिसके बाद एयरलाइंस ने मैन्युअल रूप से बोर्डिंग पास जारी करना शुरू कर दिया। इसको लेकर कई यात्रियों ने ट्वीट कर नाराजगी जताई है।

मैन्युअल टिकट के कारण यात्रियों की लंबी लाइन लगी है, जिससे यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि एफआईडीएस (उड़ान सूचना प्रदर्शन प्रणाली/फ्लाइट इनफॉर्मेशन डिस्प्ले सिस्टम) और कैमरे भी काम नहीं कर रहे हैं।

गौरतलब है कि एफआईडीएस यात्रियों को उड़ान की जानकारी देने के लिए हवाई अड्डों में उपयोग किया जाने वाला एक कंप्यूटर सिस्टम है, जो वास्तविक समय में फ्लाइटों के आगमन और प्रस्थान की जानकारी देने के लिए यांत्रिक या इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड या टीवी स्क्रीन को नियंत्रित करता है।

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. WhatsApp खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने WhatsApp Group में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

Leave a Comment