सचिन तेंदुलकर का यह विश्व रिकॉर्ड तोड़ना मुमकिन नहीं नामुमकिन है!

सच है कि क्रिकेट के खेल रोज नए रिकॉर्ड बनते हैं और रोज कुछ रिकॉर्ड टूटते हैं। लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड हैं, जिन्हें तोड़ना लगभग नामुमकिन है। बता दें कि आजकल टेस्ट क्रिकेट और वनडे के मुकाबले जितनी तेजी से टी20 क्रिकेट को लोग पसंद कर रहे हैं, उसे देखकर यह लगता है कि कुछ शानदार क्रिकेटर्स जो कीर्तिमान बना चुके हैं, उन कीर्तिमानों को तोड़ना बेहद मुश्किल काम होगा।

इस स्टोरी में हम आपको भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे तोड़ना काफी दुष्कर लग रहा है।  वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार : सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट जगत में उनकी बल्लेबाजी के लिए याद किया जाता है। उनके पास कुछ ऐसे बेहतरीन रिकॉर्ड हैं, जिसे तोड़ना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए बेहद मुश्किल काम होगा। एक समय तो यह भी कहा जाता था कि सचिन के बनाए गए शतकों के आस-पास भी कोई बल्लेबाज नहीं पहुंच सकता है। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि बहुत जल्द की सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

लेकिन इसके अलावा भी सचिन तेंदुलकर के पास ऐसे कई रिकॉर्ड हैं, जिन्हें तोड़ना बहुत कठिन है। बता दें कि सचिन को अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर में करीब 62 बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिल चुका है। इस सूची में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली अब तक 32 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजे गए हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 23 साल के अपने लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में 463 मैच खेले हैं। आज की तारीख में इतने अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ी बात होगी। इसके अतिरिक्त सचिन ने कुल 6 बार विश्वकप खेला है। यह भी किसी भी एक खिलाड़ी द्वारा खेले गए सर्वाधिक विश्वकप में से एक है।

दोस्तों, यह आर्टीकल आपको कैसा लगा, कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताऐं. अगर आप ऐसी ही खबरें तत्काल पाना चाहें तो कृपया ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं. अपने वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारे नम्बर 9993069079 पर Hi / Hello या Miscall करें. यह नम्बर आप अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. धन्यवाद.

loading...