चीन – अमेरिका में ट्रेड वार से घबराऐ दुनियांभर के निवेशक

  • लगातार छठे दिन लुढ़का सेंसेक्स
  • 4.66 लाख करोड़ डूबे

मुम्बई. अमेरिका और चीन के बीच जारी ‘ट्रेड वॉर’ से दुनियाभर के निवेशकों में घबराहट है. इसीलिए वो अब पैसा निकालकर सोने में लगा रहे है.

आपको बता दें कि बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 487अंक की कमजोरी के साथ 37789 पर बंद हुआ है. वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी करीब 138 अंक लुढ़ककर 11359 पर बंद हुआ है.

एक्सपर्ट्स बतातें है कि मई महीने की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही है. इस दौरान बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के शेयरों की वैल्यूएशन 1,52,09,721.43 करोड़ रुपये से गिरकर 1,47,43,074.21 करोड़ रुपये पर आ गई है. ऐसे में निवेशकों को कुल 4.66 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

दुनिया के बड़े निवेशक वॉरेन बफे का कहना है कि अगर अमेरिका की चीन पर 25 फीसदी टैरिफ लगाने की धमकी सच साबित हुई तो ये पूरी दुनिया के लिए खराब होगा. सीएनबीसी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में वॉरेन बफेट ने कहा है कि ट्रेड वॉर का मसला सुलझने में ही सबकी भलाई है.

ट्रेड वॉर पूरी दुनिया के लिए बुरा होगा. टैरिफ पर तोल-मोल खतरनाक है. चीन की तरक्की पूरी दुनिया के लिए अच्छी है. दोनों देशों की फिक्र जायज है. उम्मीद है कि अमेरिका चीन ट्रेड का मुद्दा सुलझा लेंगे. (वायरल पोस्ट)

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

Related posts