पहली बार बोले सिंधिया- इसलिए नहीं बने CM

भोपाल. लोकसभा चुनाव के छठे चरण के रण के लिए 12 मई को मतदान होना है। इसमे गुना सीट भी शामिल हैं। जहां कांग्रेस से दिग्गज ज्योतिरादित्य सिंधिया ही एक बार फिर मैदान में हैं। इस दौरान उन्होंने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनने का कोई पछतावा नहीं है। सिंधिया ने कहा- न मेरे पिता कभी सत्ता के लिए राजनीति में आए थे न ही मैं। यहां मैं जनता की सेवा के लिए राजनीति में हूं। मैं हमेशा अपने क्षेत्र की जनता के विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करता हू।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में ग्वालियर चंबल से कांग्रेस को पहली बार 22 सीटों मिली हैं। यहां से बीजेपी का सूपड़ा ही साफ हो गया। इसके पीछे बीजेपी और उसके नेताओं से जनता के मोहभंग के अलावा सिंधिया की मेहनत और उनकी छवि का भी असर माना जा रहा है।

इस अंचल में पहली बार कांग्रेस वे सीटें भी जीतने में भी कामयाब हुई, जिनपर उसका कब्जा दश्कों से नहीं था। सिंधिया इस बारे में कहते है कि, ‘ दिसंबर 2018 मेरे लिए परीक्षा से कम नहीं था। पार्टी के जीतने पर मैंने दो मिनट से कम समय में यह तय कर लिया था कि- मैं कोई पद नहीं लूंगा, मैंने ही कहा था कि- कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाया जाए।

यह बात बात भी सच है कि कांग्रेस का प्रदर्शन मेरे क्षेत्र में पहली बार इतना अच्छा रहा है। अंचल में आजा़दी के बाद पार्टी को यहां से इतनी सीटों मिलीं हैं। जैसे नागपुर बीजेपी की गढ़ है वैसे ही ग्वालियर चंबल भी बीजेपी का अभेद किला बन चुका था, लेकिन हम यहां से 80 फीसदी सीटें जीते जो आसान बात नहीं थी।

लोकसभा चुनाव में एमपी में कांग्रेस को कितनी सीटों मिलेंगी, इस आशय के सवाल पर उन्होंने कहा कि- मैं कोई ज्योतषी नहीं हूं इसलिए मैं इस बात का दावा नहीं कर सकता कि पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगे। लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि बीते 20 सालों की अपेक्षा कांग्रेस का प्रदर्शन इस बार काफी अच्छा है।

विपक्ष मुक्त गुना करने के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि, बीजेपी की तरह मैं ऐसा विचार नहीं रखता कि, विपक्ष की मौजूदगी न रहे। यह बात अलग है कि, पूर्व बीजेपी सरकार में मंत्री रहे केएल अग्रवाल हमें समर्थन कर रहे हैं और भी कई बीजेपी नाताओं ने कांग्रेस ज्वाइन की है क्योंकि उन्हें पार्टी में विश्वास है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं विपक्ष मुक्त गुना चाहता हूं, विपक्ष तो हर जगह जरूरी है।

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

loading...