किसानों से सुविधा शुल्क मांगने पर केंद्र प्रभारी से मारपीट

झांसी. कर्ज, फसल की कम मिल रही कीमत और प्राकृतिक समस्यायों से जूझ रहे किसानों से जब सरकारी गेंहूं खरीद केन्द्र पर कथित रूप से सुविधा शुल्क की मांग की गई तो परेशान व आक्रोशित किसानों ने गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी की धुनाई कर दी।

लेकिन खबर यहभी मिल रही है कि, केवल गेंहूं की तुलाई में देर होने के कारण ही गुस्सा हुए किसान ने गेंहूं खरीद केंद्र प्रभारी व समिति अध्यक्ष की धुनाई कर दी और भाग गया। इसके बाद खरीद केन्द्र प्रभारी समेत समिति के अध्यक्ष ने थाने में लिखित तहरीर देकर काररवाई की मांग की है। पुलिस ने फिलहाल इस मामले की तहकीकात शुरू कर दी है।

मामला झांसी जिले के समथर ब्लॉक अंतर्गत पहाड़पुरा कस्बे का है। साधन समिति के अध्यक्ष व प्रभारी के अनुसार समिति द्वारा संचालित सरकारी गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी से घर पर गेहूं का दबाव डालते हुए एक व्यक्ति ने अध्यक्ष व प्रभारी के साथ मारपीट और गाली गलौज कर दी।

पहाड़पुरा साधन सहकारी समिति के अध्यक्ष पहाड़पुरा निवासी शिशुपाल सिंह गुर्जर ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया है कि शनिवार को वह समिति के गेहूं खरीद केंद्र पर थे। तभी दोपहर दोपहर करीब 12 बजे समथर नगर के एक मोहल्ला में रहने वाला एक व्यक्ति आया और अपने घर पर गेहूं की तुलाई करने को लेकर केंद्र प्रभारी ओमप्रकाश पर दबाव डालने लगा। केंद्र प्रभारी ने जब इसके लिए मना किया तो वह गाली गलौज करते हुए मारपीट को उतारू हो गया। केंद्र प्रभारी समेत समिति के अध्यक्ष के साथ मारपीट करने के बाद वहां से भाग गया।

हालांकि आवेदन मिलने पर समथर थाना पुलिस ने अपनी तरफ से जांच शुरू कर दी है। लेकिन दूसरी तरफ इस पूरे मामले को संदेह की दृष्टि से भी देखा जा रहा है। उड़ती उड़ती खबर आ रही है कि केंद्र प्रभारी और समिति के अध्यक्ष द्वारा किसानों से सुविधा शुल्क लिया जा रहा है। जिसका उक्त किसान ने विरोध किया तो केंद्र प्रभारी और समिति के अध्यक्ष ने किसान को झूठा फंसाने की नीयत से षड्यंत्रपूर्वक पुलिस में शिकायत कर दी, जबकि वास्तव में ऐसी कोई घटना ही नहीं हुई।

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

News Reporter
loading...
loading...
Join Group