Good News; अमेरिका में होगी अनुराधा की कत्थक प्रस्तुति

अमेरिका के न्यू जर्सी शहर में 10 और 11 मई को  दो दिवसीय हिंदी कन्वेंशन का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में मशहूर नृत्यांगना डॉक्टर अनुराधा दुबे की कत्थक प्रस्तुति प्रमुख होगी। पूर्व में वह चीन, इजिप्ट, इंडोनेशिया, यूरोप, आस्ट्रेलिया और इटली में भी प्रस्तुति दे चुकी हैं।

अंतरराष्ट्रीय हिंदी संस्थान (न्यू जर्सी) द्वारा रॉयल अलबर्ट पैलेस में दो दिवसीय हिंदी कन्वेंशन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें डॉक्टर धर्मवीर भारती की रचना “कनुप्रिया” को कथक शैली में नृत्य नाटिका के रूप में एक घंटे की अवधि के लिए विशेष तौर पर इस आयोजन के लिए अनुराधा ने तैयार किया है। कनु यानि कृष्ण और प्रिया यानि राधा, के अंतर्मन की व्यथा, कृष्ण के साथ बिताए पलों की मधुर यादें, कृष्ण के प्रति नाराज़गी, विभिन्न प्रश्न और कृष्ण के द्वारकाधीश बनने के बाद के विरह और कृष्ण के अंतहीन इन्तज़ार की कथा है- कनुप्रिया।

इस  संगीतमय प्रस्तुति की परिकल्पना एवं काव्य चयन – शुभम सिंह (रंगकर्मी) की है। नृत्य संयोजन – अनुराधा दुबे संगीतकार – जयश्री साकल्ले और विवेक टांक,की बोर्ड – सूरज महानंद,बांसुरी – विवेक टांक, पैड – राजेश और नरेंद्र नायक, तबला – महेंद्र चौहान और राज, गायिका – जयश्री साकल्ले और गरीमा दिवाकर, रिकॉर्डिस्ट और एडिटर – दीप्ति रंजन साहू, अभिषेक स्टूडियो रायपुर का है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर निवासी डॉ अनुराधा दुबे ने पूर्व अनुराधा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चीन, इजिप्ट, इंडोनेशिया, हंगरी (यूरोप) सिडनी (आस्ट्रेलिया) और मिलान (इटली) इसके अलावा भारत के विभिन्न शहरों के प्रसिद्ध मंचों पर भी प्रस्तुतियां दी हैं। उन्हें अनेक प्रतिष्ठित पुरस्कारों, सम्मानों और अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया गया है।

अनुराधा दुबे छत्तीसगढ़ी, हिंदी, भोजपुरी फिल्मों और रंगमंच की प्रतिष्ठित अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक प्रसिद्ध उदघोषिका और समाचार वाचिक भी हैं। न्यूजर्सी में आयोजित होने जा रहे इस दो दिवसीय हिंदी कन्वेंशन के समापन समारोह के मंच संचालन का जिम्मा भी अनुराधा को सौंपा गया है। वे 11 अप्रैल को सूफी संगीत संध्या और कवि सम्मेलन का मंच संचालन भी करेंगी।

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

News Reporter
loading...
loading...
Join Group