3 बच्चों सहित 15 दिन बाद ट्रेन में सकुशल मिली

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा थाना अंतर्गत ग्राम बड़े बांका से तीन बच्चों के सहित 15 दिन पहले रहस्यमय ढंग से लापता हुई एक महिला को पुलिस ने सकुशल ढूंढ तो निकाला, लेकिन फिलहाल उसका मिलना भी रहस्यमय ही बना हुआ है.

जानकारी के मुताबिक बड़े बांका गांव निवासी सुमिरन दास 45 वर्ष की बड़ी बेटी पूनम महंत 14 अप्रैल को गैस कनेक्शन के लिए कटघोरा जाने की बात कह कर अपनी छोटी बहन, भतीजी एवं पुत्र को साथ लेकर दोपहर में घर से निकली थी। लेकिन देर शाम तक घर वापस नहीं लौटी।

किसी के भी न लौटने या किसी भी तरह की खबर न मिलने से परिजन चिंतित हो गए और उन्होंने आसपास जान पहचान तथा रिश्तेदारों के यहाँ खोजबीन शुरू की। लेकिन किसी का कोई सुराग नहीं मिला। तब परिजनों ने मामले की सूचना 15 अप्रैल को कटघोरा पुलिस को दी। जहाँ पुलिस ने एक दो दिन और ढूंढने की बात कहकर परिजनों को वापस भेज दिया।

परिजन 17 अप्रैल को पुनः कटघोरा थाना पहुँचे। तब पुलिस ने गुमशुदी कायम कर अपने कर्तव्यों का निर्वह कर लिया। लेकिन मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुट गई। इसके लिए साइबर टीम के साथ पुलिस को अलग-अलग टीम बनाकर विवेचना में लगाया गया। पुलिस को परिजनों के माध्यम से मिले दो मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर पतासाजी किया गया।

सायबर सेल ने इनमें से एक मोबाइल का लोकेशन ग्वालियर में पाया। तब महिला व बच्चों के ग्वालियर में होने की संभावना पर पुलिस की एक टीम ग्वालियर के लिए रवाना कर दी गई थी। इस बीच सोमवार को देर शाम पुलिस को दूसरे मोबाइल का लोकेशन दुर्ग में मिला। पुलिस के आला अफसरों ने तत्काल एक टीम ग्रुप दुर्ग के लिए रवाना कर दिया।

यह टीम बिलासपुर पहुंची ही थी की इसी बीच पता चला कि उक्त मोबाइल का लोकेशन बिलासपुर की ओर दिखाई दे रहा है। संभवतः महिला व बच्चे ट्रेन में ही हो सकते हैं, इस शंका के आधार पर पुलिस ने जब निर्धारित समय पर बिलासपुर पहुंचने वाली ट्रेन में खोजबीन की तो महिला व बच्चे सकुशल बरामद हो गए। जहाँ से उन्हें थाना लाया गया। मामले में रहस्यमय ढंग से महिला एवं बच्चों के लापता होने के पीछे गाँव के कुछ लोगों की भी भूमिका बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले का खुलासा करेगी।

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

Related posts