यह क्या…! श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर लगीं सिविल ट्रैफिक पाबंदियां ही हटा दीं

श्रीनगर. आतंकी घटनाओं के बीच यह चौंकाने वाली खबर है कि, जम्मू कश्मीर सरकार ने श्रीनगर और बारामूला के बीच एनएच -44 पर सिविल ट्रैफिक पर लगी पाबंदियों को पूरी तरह से हटा दिया है। गुरुवार के सरकार ने बताया कि, अब रविवार या बुधवार को इस मार्ग पर नागरिक यातायात पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। यह आदेश वीरवार से ही प्रभावी होगा। हालाँकि, श्रीनगर – उधमपुर राजमार्ग पर लगा प्रतिबंध पहले की तरह ही लागू रहेगा। इनकी समय-समय पर समीक्षा की जाएगी और प्रतिबंध को कम करने के लिए आवश्यकतानुसार छूट दी जाएगी।

मालूम हो कि पूर्व में राज्य प्रशासन ने सुरक्षा बलों के काफिले की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए जम्मू को श्रीनगर से जोड़ने वाले NH-44 पर नागरिकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन हाईवे पर पाबंदियों को कश्मीर केंद्रित विभिन्न राजनीतिक दलों ने कड़ा विरोध किया था।

सरकार ने इस बारे यह तर्क भी दिया कि, प्रतिबंध लोगों की जरूरतों और उनके सामने आने वाली असुविधा तथा सशस्त्र बलों की सुरक्षा चिंताओं के बीच एक संतुलन बनाते हैं। राज्य सरकार ने कहा कि प्रतिबंधों की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी और प्रतिबंध को कम करने के लिए आगे भी आवश्यकतानुसार छूट दी जाएगी।

मालूम हो कि, 14 फरवरी के पुलवामा आतंकी हमले के बाद कश्मीर की अपनी यात्रा के दौरान, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि, राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बलों की कॉनवॉय के दौरान किसी भी नागरिक यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलवामा हमले के बाद आतंकवाद-रोधी अभियानों और शांतिपूर्वक आम चुनाव कराने के लिए सुरक्षाबलों की कॉनवॉय को सुरक्षित बनाया गया था। इसके वाबजूद राज्य सरकार ने प्रतिबंध हटा दिया जो बारामुला से उधमपुर तक एनएच – 44 पर नागरिक यातायात पर प्रतिबंध लगाया था।

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

loading...