ड्रेसिंग स्टाइल के मामले में ये राजनेता हैं सबसे खास

प्रसंगवश: राकेश पाठक
हमारे देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना बचपन चाहे अभावों में चाय बेचकर गुजारा करते हुए गुजारा हो लेकिन आज वह मेकअप व ड्रेसिंग स्टाइल के मामले में किसी फिल्म स्टार या मॉडल से कम नहीं लगते.

इस भीषण गर्मी के मौसम में भी उनके चेहरे पर कभी पसीना या धूल के कण नजर नहीं आते. वह ज्यादातर शानदार – महंगे सूट में नजर आते हैं. खबरों की मानें तो उनके हर सूट की कीमत तकरीबन दस लाख है. उनके सूट की जेब में दिखने वाली कलम भी सस्ती नहीं, वह भी डेढ़ लाख की बताई जाती है.

पिछले दिनों विपक्ष के राजनेता ने बयान दिया है कि, मोदी चुनावी सभा में जाने के लिए हैलीकॉप्टर से बाहर आने के पहले अपना मेकअप करवाते हैं ताकि भीषण गर्मी में भी चेहरा चमकता रहे. शायद मोदी अपने साथ फिल्म कलाकारों की तरह मेकअप यूनिट भी लेकर चलते हैं.

कहा जा सकता है कि, बचपन भले ही अभावों में गुजरा हो लेकिन अब पीएम के रूप में मौका मिलने पर वह अपने सभी शौक पूरे कर रहे हैं, सभी इच्छाओं की भी पूर्ति कर लेना चाहते हैं. मेकअप और ड्रेसिंग स्टाइल के मामले में बुजुर्ग नेताओं में मोदी जी सबसे स्टायलिश राजनेता हैं तो युवाओं में सचिन पायलट का नाम सबसे ऊपर है.

सचिन पायलट की गिनती राजस्थान के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं में की जाती है. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और संजय गांधी के करीबी रहे दिवंगत राजेश पायलट के बेटे सचिन ने बहुत ही कम समय में देश में अपना नाम कमाया है. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट एक युवा नेता होने के साथ साथ अपने बेहतर काम की वजह से वे जनता के पसंदीदा नेता बने हुए हैं.

सचिन पायलट सबसे स्टाइलिश राजनेता हैं. इनके ड्रेसिंग स्टाइल की बात करे तो इस मामले में ये बाकी सभी युवा नेता को टक्कर देते है. सचिन ऐसे नेता है जो फॉर्मल कपड़े जीन्स और टी-शर्ट पहनते है.

राजनीती कायर्क्रम के दौरान पारंपरिक कुर्ता पायजामे में नज़र आते है. हमेशा से सचिन सिंपल वाइट कुर्ता में नज़र आते है. सिंपल दिखने वाले नेता सचिन को घड़ी का बहुत सौख है. हमेशा आपको उनकी कलाई पर अलग अलग घड़ी नज़र आती है.

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी स्टायलिश माने जाते हैं. ग्वालियर राज परिवार के मुखिया और अरबों खरबों की सम्पत्ति के मालिक सिंधिया भी सामान्यत: कुर्ता पायजामा या फॉर्मल ड्रेस ही पसंद करते हैं. महंगी घड़ी और हाथ में जंजीर पहनने के शौकीन भी हैं.

जबकि, दस साल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके कांग्रेस महासचिव हमेशा कुर्ता पायजामा में सिम्पल रहना ही पसंद करते हैं. हालांकि वह भी राघौगढ़ राज परिवार के मुखिया हैं.

स्टायलिश नेताओं की सूची में सर्वाधिक महत्वपूर्ण नाम कमल नाथ का है. मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री, सालों तक केन्द्र में मंत्री रहे, देश के बड़े उद्योगपतियों में गिने जाने वाले और बेशुमार दौलत के मालिक होकर भी सामान्य कुर्ता पायजामा ही पसंद करते हैं. न घड़ी का शौक, न चश्मे का और न ही मेकअप का.

राहुल गांधी के बारे में क्या बताया जावे, आप जानते ही हैं. हमेशा सादा भारतीय प्राचीन परिधान कुर्ता पायजामा ही पहनते हैं. न वस्त्राभूषण का शौक, न घड़ी या चश्मे का. दाड़ी भी कई कई दिन नहीं बनती.

महिलाओं द्वारा सौंदर्य, मेकअप जैसी बातों पर ध्यान देना तो स्वाभाविक है. फिर भी यदि महिला नेत्रियों की बात करें तो सुषमा स्वराज ड्रेसिंग स्टायल में सबसे अलग हैं, हमेशा सामान्य भारतीय पारंपरिक परिधान में ही नजर आती है.

इस मामले में सोनिया गांधी की चर्चा भी की जा सकती है. विदेशी मूल की होकर भी हमेशा भारतीय पारंपरिक परिधान साड़ी में ही नजर आती हैं. जबकि प्रियंका गांधी को अपनी स्वर्गीया दादी इंदिरा जी की स्टायल में साड़ी पहनना पसंद है.

बात अगर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सांसद हेमामालिनी, जयप्रदा या जया बच्चन की करें तो सामान्य ही है कि, उनका ड्रेसिंग स्टायल व मेकअप सबसे अलग व आकर्षक हो सकता है क्योंकि वह तो फिल्म अभिनेत्री भी हैं या रह चुकी हैं, जहां पुरुषों को भी इसका ध्यान रखना होता है.

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

News Reporter
loading...
loading...
Join Group