घरवाले करने लगे शादी की तैयारी, लड़की ने फेसबुक पर डाला कोर्ट मैरिज का फोटो, तो भाई ने किया ऐसा

रूबी के परिजन उसकी शादी के लिए वर खोज रहे थे, इसी बीच उसने कोर्ट मैरिज कर ली. जब परिजनों ने रिश्ता तय कर दिया तब रूबी ने अपनी कोर्ट मैरिज के फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर दिए. रूबी का भाई ऐसा सहन न कर सका.

पटना. बहन ने पड़ोस के रहने वाले को ही अपना हमसफर चुनने की ठान ली। भाई ने कई बार मना किया लेकिन वह नहीं मानी। बाद में अपने प्रेमी के साथ चुपचाप कोर्ट मैरिज कर ली। इतना ही नहीं उसने इसकी फोटो भी फेसबुक पर पोस्ट कर दी। भाई ने जब ये फोटो देखे तो सहन न कर सका और आत्महत्या कर ली।

यह घटना बिहार की राजधानी के दुल्हिनबाजार थाना क्षेत्र के सीही गांव की है। खुदकशी करने वाले का नाम सोनल है। थानाध्यक्ष के मुताबिक, प्रथम दृष्टया मामला सामाजिक प्रतिष्ठा खोने के डर से खुदकशी करने का लग रह है।

जानकारी के मुताबिक रूबी (काल्पनिक नाम) का पड़ोस में रहने वाले सौरभ के साथ ही प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात से रूबी के परिवार वाले अनजान थे लेकिन भाई सोनल को पता चल गया था। उसने बहिन को कई बार समझाया, तब रूबी ने उससे सौरभ से दूर रहने का वादा कर दिया।

लेकिन रूबी ने वादा निभाया नहीं बल्कि, स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई के बहाने वह पटना में करने के लिए पटना चली आई। इसके कुछ दिन के बाद पड़ोसी सौरव भी नौकरी की तलाश में पटना जा पहुंचा।

यहां किसी को भी घरवालों की या रूबी के भाई सोनल की चिंता न थी। दोनों प्यार की राह पर बढ़ते रहे। कुछ दिन बाद ही दोनों ने घरवालों को बिना बताए चुपके से कोर्ट में शादी कर ली और एक साथ रहने भी लगे।

सोनल

इधर रूबी के परिवार वालों ने रूबी की शादी किसी और जगह तय कर दी, रिश्ता तो वे तब से ही खोज रहे थे जब वह स्नातक की पढ़ाई कर रही थी। जब रूबी – सौरव को रूबी का रिश्ता तय होने की बात पता चली, तब रूबी ने शादी के करीब 4 महीने बाद प्रेम विवाह की बात घर वालों को बताई।

इस पर दोनों परिवारों काफी हंगामा और झगड़ा हुआ और रूबी के ऊपर परिवार वालों ने सौरभ को छोड़ने के लिए दबाव डाला। रुबी ने सौरभ को छोड़ने से साफ मना कर दिया। इतना ही नहीं रामनवमी के दिन रूबी और सौरभ ने अपनी शादी की एक तस्वीर को रूबी के फेसबुक अकाउंट पर अपलोड कर दी।

कहते हैं इस तस्वीर के चलते रूबी के परिजनों की गांव व समाज में काफी बदनामी होने लगी। रूबी का भाई सोनल बहिन के इस धोखे से काफी आहत हुआ, लोग उसका मजाक बनाने लगे।

वह परेशान रहने लगा, घरवालों को कहता था की जगहंसाई के कारण उसका जीना मुहाल हो गया है, अब वह जीना नहीं चाहता। और सच में रामनवमी के कुछ ही दिन बाद गत शनिवार को उसने मौत को गले ही लगा लिया। (कहानी सूत्रेां व मीडिया खबरों पर आधारित)

दोस्तों, रापाज न्यूज की सभी नई खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाकर Subscribe करें अथवा ALLOW पर दो बार क्लिक करें. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi या Hello करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. यह सब बिलकुल मुफ्त है. धन्यवाद.

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group