दैनिक पंचांग व राशिफल; सोमवार 15 अप्रैल 2019

पंचांग व राशिफल

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचाग: सोमवार 15 अप्रैल 2019
चैत्र, शुक्ल पक्ष
तिथि दशमी 07:08:08
तिथि एकादशी 28:23:00
पक्ष शुक्ल
नक्षत्र माघ 28:00:39
योग गण्ड 25:37:51
करण गरज 07:08:08
करण वाणिज 17:47:28
करण विष्टि भद्र 28:23:00
वार सोमवार
माह (अमावस्यांत) चैत्र
माह (पूर्णिमांत) चैत्र
चन्द्र राशि    सिंह
सूर्य राशि   मेष
रितु वसंत
आयन उत्तरायण
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल: सोमवार 15 अप्रैल 2019
मेष:     मेष राशि के लोग आज लोग मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. वाणी पर संयम बरतें. अपने साथी या अन्य किसी व्यक्ति से बहस में न उलझें रिश्ते खराब हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी.

वृष:      वृष राशि के लोगों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. नौकरी और व्यापार में सफलता के मौके मिल सकते हैं, लेकिन उसके लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होगी. साथ ही अपने किसी खास से बहस करने पर संबंधों में खटास हो सकती है.

मिथुन:      मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे लेकिन सावधानी बरतें नहीं तो धोखा भी खा सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. रिश्तेदारों से कोई खुश खबरी मिल सकती है.

कर्क:      कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन खर्चीला होगा. बेवजह के खर्चों पर लगाम लगाएं. व्यापार में अतिरिक्त लाभ के भी योग बन रहे हैं. नौकरी पेशा वाले लोगों को अपने कार्य को सिद्ध करने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी. परिवार और जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा.

सिंह:     सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी, आपके काम को सराहा जाएगा. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे परिवार में खुशियां बढ़ेंगी.

कन्या:     कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. धन की वृद्धि के लिए नए अवसर मिलेंगे. आज जमीन के सौदे लाभकारी रहेंगे. पूरा दिन व्यस्तता में गुजरेगा, थकान होने से सेहत पर असर पड़ सकता है.

तुला:      तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र पर कोई अच्छी खबर मिलेगी. व्यापार में लाभ के सौदे होंगे. आमदनी बढ़ेगा. पूरे दिन अपने काम में व्यस्त रहेंगे. पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है. सेहत का ख्याल रखें.

वृश्चिक:     वृश्चिक राशि के लोगं के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. व्यापार में अतिरिक्त लाभ होगा लेकिन खर्च में भी बढ़ोतरी होगी. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. वाणी पर संयम बरतें.

धनु:     धनु राशि वालों को आज अपनों से धोखा मिल सकता है, संभलकर कदम उठाएं. खर्च में बढ़ोतरी होगी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से चिंतित रहेंगे. ईश्वर की आरधाना में समय बिताएं, मानसिक शांति मिलेगी.

मकर:      मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. वाणी पर संयम बरतें, किसी से फालतू विवाद में न उलझें. व्यापार में ज्यादा मेहनत होगी जिसका लाभ भी मिलेगा. नौकरीपेशा वाले व्यक्तियों के काम की सराहना होगी.

कुम्भ:      कुंभ राशि के लोगों को आज पुराने कानूनी विवाद सुलझ सकते हैं. व्यापार में थोड़ी परेशानी आ सकती है, संयम बरतें और किसी की सलाह न लें. शारीरिक थकान के कारण सेहत में गिरावट आएगी.

मीन:      मीन राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा. व्यापार में अतिरिक्त लाभ मिलेगा. नए निवेश की संभावना भी बनी रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा जिससे दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

दोस्तों, ऐसी ही खबरें तत्काल पाने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दवाऐं या नीचे लाल घंटी बजाऐं. वाट्सएप पर खबरें पढ़ने के लिए हमारा नम्बर 9993069079 अपने मोबाइल में सेव करके Hi / Hello या Miscall करें. इसे अपने वाट्सएप ग्रुप में भी जोड़ सकते हैं. धन्यवाद.

430 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...