यह अपराध ही नहीं, हमारी मूर्खता और संवेदनहीनता भी है

तेलंगाना के हैदराबाद में एक युवा महिला चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म हुआ. यह निश्चित ही न केवल गलत बल्कि, वीभत्स और भयावह अपराध है. छोटे – मोटे या नए अपराधियों के भी रौंगटे खड़े कर सकता है.

लेकिन इससे भी ज्यादा गलत मीडिया ने किया. सुप्रीम कोर्ट का स्पष्ट आदेश है कि, दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर न की जावे. याद करो, तीन साल पुराना दिल्ली का निर्भया कांड. निर्भया नाम उस पीड़िता का वास्तविक नाम नहीं.

इस तरह दिल्ली की उस पीड़िता को अब निर्भया दिल्ली, तो तेलंगाना की इस पीड़ता को निर्भया हैदराबादी कहा जा सकता है. अथवा क्रमश: निर्भया – 1  व निर्भया – 2 जैसा कोई नाम दिया जा सकता है.

नाम कुछ भी लिया जावे, लेकिन उसकी असली पहचान उजागर नहीं होना चाहिए. इसी उद्देश्य और माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के पालन में हम अब तक  रापाज न्यूज में प्रकाशित इससे सम्बंधित सभी खबरों से पीड़िता का चित्र व नाम हटा रहे हैं.

आपसे भी आशा व अनुरोध करेंगे कि, आपभी ऐसी किसी पीड़िता के असली चित्र या नाम का उपयोग न करें. मालूम हो, हम सबने मीडिया ही नहीं, सोशल मीडिया ने भी इस घटना के उजागर होते ही पीड़िता के नाम व चित्र का बढ़ चढ़ कर प्रयोग किया है, जैसे प्रतिद्वंदिता चली हो. यह भी गलत हुआ.

लेकिन, इस सबसे ज्यादा गलत किया है तेलंगाना सरकार ने. ऐसे दु:खद, हृदयविदारक मामले में भी अपनी पीठ थपथपाने के लिए गृह राज्य मंत्री जो ट्वीट किया, वह घोर निंदनीय तो है ही. किसी माननीय की मूर्खता और संवेदनहीनता के घटियापन का इससे बड़ा उदाहरण पहले शायद ही मिला हो.

मालूम हो, तेलंगाना के गृह राज्य मंत्री ने ट्वीट किया है कि- पीड़िता अगर आरोपियों को देखकर पुलिस को कॉल करती तो पुलिस पांच मिनट में पहुंच जाती और वह बच सकती थी.  #राकेशपाठक  #प्रसंगवश

 

इन पर भी टच करें :

राजनीति से परे मनमोहन सिंह ने दिया मोदी को ऐसा गुरुमंत्र

साध्वी ने साबित कर दिया- मूर्ख है भारत की जनता

स्कूलों में शिक्षा से ज्यादा जरूरी है योग और खेलकूद

Honey Trap; भाजपा नेताओं पर संकट के बादल, चिंता में संघ

Contact : RapazNews  

◊वाट्सएप पर भेजी सूचना आप तक पहुंचना अब जरूरी नहीं, इसलिए देश – दुनियां की ऐसी ही खबरों / वीडियो से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं.  सम्पर्क : रापाज न्यूज

loading...
News Reporter
इस आलेख के लेखक इस वेबसाइट के सम्पादक व सीईओ राकेश पाठक हैं. इस आलेख का कॉपीराइट लेखक के पास है. इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
loading...
Join Group