दिल्ली में नहीं इस छोटे से नगर में हुआ था विराट कोहली का जन्म, चाची रह चुकीं महापौर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दिल्ली में रहते हैं। ज्यादातर लोग यही समझते हैं कि, वह दिल्ली के ही रहने वाले हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। विराट मूलत: दिल्ली के नहीं हैं। विराट का जन्म दिल्ली में नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक छोटे से नगर कटनी में हुआ था। हालांकि चूना की खदानों के लिए पहचाना जाने वाला कटनी अब छोटा कस्बा नहीं, स्वतंत्र जिला बन चुका है। कटनी मे विराट का जन्म ही नहीं हुआ बल्कि उनका बचपन भी कटनी में ही बीता है।

देश विभाजन के समय विराट के दादा कटनी आए थे, यहीं बस गए थे। उन्होंने बाद में यहां अपना मकान भी बनाया था, जो अब भी है। विराट के पिता प्रेम कोहली भी कटनी के गुलाबचंद स्कूल में पढ़ते थे। मध्यप्रदेश के कटनी में ही पिता प्रेम कोहली का जन्म व जीवनयापन हुआ। यह भी बताया जाता है कि विराट कोहली का बचपन कटनी में ही बीता। वे अक्सर अपने पुश्तैनी मकान पर छुट्टियां मनाने आते थे।

विराट के पिता कटनी से बेहतर जीवन यापन के लिए दिल्ली शिफ्ट हो गए थे, जहां उन्होंने अपना कारोबार बढ़ाया। उसी दौरान दिल्ली में विराट का जन्म ( 5 नवम्बर 1988 ) को हुआ था। जबकि कुछ लोग कहते हैं विराट का जन्म कटनी में हुआ, कुछ बचपन भी वहीं बीता। तब तक उनके पिता का दिल्ली में कारोबार जम गया और सभी कटनी से दिल्ली जा बसे।

दिल्ली के उत्तम नगर और विकासपुरी की गलियों में विराट का बचपन बीता था। बताया जाता है कि 2006 में पिता के देहांत के बाद विराट के भाई ने उनका कारोबार संभाला और विराट डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने लगे थे।

चाची आशा रह चुकीं महापौर:
कटनी में विराट के पिता और दादा-दादी रहते थे। अब वहां विराट के चाचा-चाजी रहते हैं। यहां आज भी कोहली परिवार का पुश्तैनी मकान है। विराट अपने चचेरे भाई के निधन के कारण 13 साल पहले कटनी आए थे। विराट की चाची आशा कोहली कटनी की महापौर रह चुकी हैं।

विराट की मां से होती है बात:
बताया जाता है कि विराट और उनके चाचा के परिवार में अक्सर बात होती रहती है। हालांकि क्रिकेट की दुनिया में ज्यादा व्यस्त होने के बाद से बातचीत कम हो गई। जबकि विराट की मां सरोज और विराट के बड़े भाई विकास जरूर नियमित संपर्क में रहते हैं।

अनुष्का के अलावा ये हसीनाऐं भी टूटकर चाहती हैं विराट कोहली को

कौन-कौन है परिवार में:
विराट के पापा दो दशक नैरोबी में रह चुके हैं। अब दिल्ली में उनका एक स्कूल है। जिसे अब विराट के बड़े भाई विकास संभालते हैं। विराट से बड़ी सिस्टर का विवाह हो चुका है। न्यूजीलैंड में क्रिकेट मैच के कारण विराट अपनी ही बहन की शादी में नहीं जा पाए थे। विराट अब गुरुग्राम में रहते हैं।

एक्ट्रेस के बदन पर थे केवल अंडरगार्मेंट्स, पी रखी थी शराब, सड़क पर उतरी और करने लगी हंगामा

इंदौर पहुंचे विराट: 
इधर, इंदौर में होने जा रहे भारत- बांग्लादेश के बीच 14 नवंबर से होने वाले टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली इंदौर में हैं। वे अपनी टीम के साथ सोमवार को पहुंच गए थे।

मंगलवार को सुबह विराट कोहली एक नए मूड में नजर आए। वे बिचोली स्थित श्रीजी वैली केम्पस के शूटिंग रेज में पहुंच गए। इस दौरान वहां पहले से खेल रहे बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने लगे। कोहली की टीम इसे क्रिकेट खेलना बता रही थी, लेकिन बाद में बताया गया कि वे एक विज्ञापन की शूटिंग थी।

विराट को देखने के लिए इस दौरान बड़ी संख्या में दर्शक जमा हो गए थे। बांग्लादेश की टीम भी होलकर स्टेडियम में सुबह से ही अभ्यास कर रही है।

Conract :: RapazNews  

◊वाट्सएप पर भेजी सूचना आप तक पहुंचना अब संभव नहीं, इसलिए देश – दुनियां की ऐसी ही खबरों / वीडियो से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद.   सम्पर्क: रापाज न्यूज

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group