भारतीय पासपोर्ट पर आतंकी साया; बनाने का ठेका पाकिस्तान सम्बंधी कम्पनी को

क्या भारत में बनने वाले पासपोर्टों पर पाकिस्तान और वहां के आतंकियों का साया पड़ सकता है? ग्वालियर के आशीष चतुर्वेदी की मानें तो हमारे देश से भविष्य में जारी होने वाले पासपोर्ट खतरे में पड़ सकते हैं। मालूम हो कि, आशीष चतुर्वेदी वही व्हिसिल ब्लोअर हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार में हुए व्यापम घोटाले को उजागर किया था।

अब सामने आया शिवराज सरकार का 180 करोड़ का सहकारिता बैंक घोटाला

आशीष ने अब ई-पासपोर्ट मामले में घोटाले का खुलासा करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाऐ हैं। उनका कहना है कि टेंडर की शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान से सम्बन्ध रखने वाली कम्पनी को लाभ पहुंचाया जा रहा है। आशीष ने इसकी शिकायत पीएमओ सहित अन्य जगह की है।

आशीष चतुर्वेदी ने केंद्र सरकार द्वारा पूरी की गई ई पासपोर्ट टेंडर प्रक्रिया पर गंभीर आरोप लगाये है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने ई पासपोर्ट के लिए टेंडर जारी किया था, जिसमें बहुत सारी विदेशी कम्पनियों ने भी हिस्सा लिया। इनमें तीन से चार कम्पनियां अंतिम दौर में पहुंच गईं। जिसमें से फ़्रांस की कम्पनी जिमेल्टो को ये टेंडर दिया जाना लगभग तय है।

आशीष का कहना है कि उनको जानकारी लगी कि ये कम्पनी पाकिस्तान से भी सम्बन्ध रखती है जबकि, शर्तों के हिसाब से चीन या पाकिस्तान से किसी भी तरह का सम्बन्ध रखने वाली कोई भी कम्पनी इस टेंडर में शामिल नहीं हो सकेगी।

आशीष ने कहा कि जब उन्होंने इससे सम्बंधित दस्तावेज चेक किए तो बात सही निकली। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रक्रिया से जुड़े भारतीय विदेश सेवा और भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों ने इसको नजरंदाज किया। इंटेलिजेंस से कम्पनी का वेरिफिकेशन भी नहीं कराया गया।

बढ़ सकती हैं शिवराज की मुश्किलें, व्यापम मामला फिर एसटीएफ को

आशीष का आरोप है  कि वरिष्ठ अधिकारियों ने पाकिस्तान और आई एस आई से जुड़ी कम्पनी की मदद की और उसे टेंडर प्रक्रिया के अंतिम दौर में पहुंचाया। जिसकी शिकायत उन्होंने पीएमओ, विदेश मंत्रालय, डायरेक्टर सीबीआई , पासपोर्ट एथोरिटी से की है। उन्होंने मांग की है कि इस प्रक्रिया को निरस्त किया जाये और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाये।

Conract :: RapazNews  

◊वाट्सएप पर भेजी सूचना आप तक पहुंचना अब संभव नहीं, इसलिए देश – दुनियां की ऐसी ही खबरों / वीडियो से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद.   सम्पर्क: रापाज न्यूज

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट व यू ट्यूब चैनल के लगभग सभी खबरें तथा वीडियो आदि Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं इसमें ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट व सोशल मीडिया से उपयोग किए जाते हैं, इसलिए हम किसी कॉपीराइट का दावा नहीं करते. सम्पर्क: Mobile / WhatsApp : 91-9993069079 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com
loading...
loading...
Join Group