यह रहा आपका 10 से 16 नवम्बर 2019 का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि:     इस सप्ताह आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे निर्धारित समय में इच्छित काम पूर्ण करेंगे। व्यवसाय में विस्तार की योजना बनाएंगे। कामकाज में ढीली-ढाली कार्य-प्रणाली छोड़कर नई शैली से और नई कल्पनाशक्ति के साथ काम करने की संभावना भी है। लंबे समय से चली आ रही चिंता का अंत आएगा। मानसिक शांति प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में कामकाज में व्यस्त रहेंगे। निवेश के उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। विशेषकर आर्थिक भविष्य सुरक्षित करने के लिए सोने-चांदी और दीर्घ अवधि की योजनाओं में निवेश कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में क्रोध और आवेश के कारण आपका काम बिगड़ सकता है। कोई बड़ा ऑर्डर आपके हाथ से निकल सकता है, शांति से कार्य करें।

वृष राशि:     सप्ताह की शुरुआत में सरकारी कामकाजों में सफलता मिलेगी। सामाजिक प्रसंग में आपको बाहर जाने का मौका मिलेगा। आय के स्तर को बढ़ाने हेतु सक्रिय रहेंगे। पिता के साथ विवाद टालिए। पत्नी से आपको समर्थन मिलेगा। सप्ताह के मध्य में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धनागमन होगा। बिजनस मिटिंग्स सफल रहेंगी। अच्छा ऑर्डर भी मिलेगा। कार्यों के बीच में भी परिवार के साथ एक आनंदायक समय बिताएंगे। सप्ताह के अंत में आकस्मिक धन लाभ होगा। सुस्ती और आलस को एक तरफ रखते हुए काम को पूरा करने के लिए कमर कस लेंगे।

मिथुन राशि:   इस सप्ताह की शुरुआत में कुछ नकारात्मकता रह सकती हैं। कार्यों का फल शुभ नहीं मिलेगा। असंतोष की भावना का जन्म हो सकता है। जिंदगी से आपको बोरियत होने लगेगी। कोई आपका अपना आपके दिल को छलने की कोशिश करेगा। तबीयत के मामले में सावधानी रखनी बहुत जरुरी है। सप्ताह के मध्य में माता के साथ संबंधों में तकलीफ पैदा हो सकती है। मानसिक रूप से चिंतित महसूस करेंगे। इस समय योग-ध्यान में आपका मन प्रवृत्त रहेगा। सप्ताह के अंत में आपके लिए उत्तम समय रहेगा। मां के साथ चल रहा मनमुटाव दूर होगा। इच्छाओं व आकांक्षाओं के पूरा होने का एक सुंदर समय है।

कर्क राशि:    सप्ताह की शुरुआत में आप कई चीजों की अपेक्षा रखेंगे। मेहनत का मीठा फल मिलेगा। जीवन में खुशियां आएंगी। कोई अच्छा समाचार मिलेगा। आपकी इच्छा पूर्ण होगी। अविवाहितों के विवाह में विघ्न या विलंब हो सकता है। जीवनसाथी से मतभेद होने के योग हैं। पार्टरनशिप के धंधे में मतभेद हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के योग बनेंगे। सरकारी कामकाज में तकलीफ हो सकती है। पिता की तबीयत का अधिक ध्यान रखना जरूरी है। सप्ताह के मध्य में कुछ कष्टदायक संभव है। स्वास्थ्य ऊपर-नीचे होता रहेगा। आर्थिक नुकसान की संभावना है। आपकी प्रगति में विलंब आने की आशंका है। बनता काम अटक सकता है। सप्ताह के अंत में पिता के साथ संबंधों में सुधार होगा।

सिंह राशि:     शेयर बाजार में आर्थिक नुकसान के संकेत हैं। प्रेम संबंध टूट सकते हैं। इस दौरान लोगों के साथ विचार-विमर्श करके आप चतुराईपूर्वक दीर्घकालिक योजनाएं बनाएंगे। घर-परिवार की जवाबदेही कुशलता से लेंगे। भविष्य के हिसाब से जमीन-जायदाद का क्रय-विक्रय करते हुए आगे चलकर लाभ हासिल करेंगे। सप्ताह के मध्य में संतोष की भावना होगी। धैर्यवान रहेंगे। आप कार्यालय में काम के बारे में सभी फैसले लेंगे। आर्थिक प्रगति अधिक होगी। परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा समय बिताएंगे। पूजा-पाठ, धार्मिक कार्य में रुचि रहेगी। सप्ताह के अंत में रिश्तेदार या साथी-कर्मचारी के साथ विवाद हो सकता है। आपका मन निराश हो सकता है, इससे बचें।

कन्या राशि:     सप्ताह की शुरुआत में आप जोश व उत्साह से कार्य करेंगे। परिजन आपको खुशी का समाचार देंगे। संपत्ति संबंधी मामलों में आपकी मेहनत और प्रयासों की वजह से आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से भारी मुसीबत में फंस सकते हैं। मेहमानों का आगमन होगा। सप्ताह के अंत में आपके लिए आरामदायक समय है। आलस दूर होगा। घर के लोगों के बीमार होने पर तुरंत ही इलाज करवाएं। लापरवाही न बरतें।

तुला राशि:     सप्ताह के प्रारंभिक समय में आपमें साहस की मात्रा उत्तम रहेगी। विशेषकर औद्योगिक कार्य शुरू करने, आपके वर्तमान कामकाज में कोई नया प्रॉडक्ट लांच करने अथवा विस्तार करने, सरकारी कॉन्ट्रेक्ट्स प्राप्त करने तथा जहां भी बौद्धिक विषय महत्व रखते हों ऐसे कार्यों में आगे बढ़ने के लिए पहला दिन अनुकूल है। आप परिवार पर विशेष ध्यान देंगे और अपनी खुशियों के लिए घर में विलासितापूर्ण अथवा मौज-शौक की वस्तुओं की खरीद करेंगे। विद्यार्थी जातकों के लिए सामान्य सप्ताह है। सप्ताह के अंतिम समय में मौसमी बीमारियां होने की संभावना होने से आपको स्वास्थ्य के तरफ अधिक ध्यान देना होगा।

वृश्चिक राशि:    इस सप्ताह के प्रारंभ में आपके परिवार में सुखशांति और परिजनों के साथ सामंजस्यपूर्ण संबंध बने रहेंगे। व्यक्तिगत अथवा व्यवसायिक कारणों से प्रवास की संभावना भी है। आयात-निर्यात के व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य कुल मिलाकर उत्तम रहेगा। सप्ताह के मध्य में आपको बेचैनी और दिशाहीनता का अनुभव हो सकता है। झगड़े-विवाद से बचें। हांलाकि सप्ताह का अंतिम चरण आपके लिए आशाओं से भरा समय लेकर आ रहा है। घर में सुखशांति का वातावरण रहने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। बीमार जातकों के स्वास्थ्य में सुधार होता दिखाई देगा।

धनु राशि:     सप्ताह की शुरुआत में किसी उच्च अधिकारी से मुलाकात हो सकती है। घर में मरम्मत हो सकती है। वाहन के ऊपर खर्च होगा। वैसे प्रफेशनल कार्य धीमी परंतु स्थिर गति से चलता रहेगा। आप काम की तुलना में परिवार को प्राथमिकता देंगे। व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयत्न करेंगे। सप्ताह के मध्य में सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे। घर में भी कोई मांगलिक प्रसंग का कार्यक्रम बन सकता है। कहीं से फंसा हुआ अथवा अवरुद्ध पैसा प्राप्त होगी। संबंधी और मित्र के साथ हुए विवाद का निराकरण होगा। संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। मानसिक चिंताओं में वृद्धि हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निष्फलता प्राप्त हो सकती है। इस समय आपके विचारों को नियंत्रण में रखने और संभव हो वहां तक आध्यत्म तथा मेडिटेशन में रुचि लें।

मकर राशि:     सप्ताह की शुरुआत में आपको प्रबल पुरुषार्थ करना पड़ेगा। साथ ही साथ आपके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सप्ताह के मध्य में धन लाभ का योग है। भूतकाल में किए गए निवेश में आपको अच्छा-खासा लाभ प्राप्त हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति अथवा इच्छित जगह स्थानांतरण अथवा आकर्षक वेतन के साथ अवसर मिलने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। अपने कामकाज और नौकरी में तय किए गए लक्ष्य प्राप्त करेंगे। सप्ताह के अंत में भाई-बहनों के साथ अनबन हो सकती है। आप अपनी आंतरिक सूझबूझ तथा व्यवहारिक बुद्धि से मान-सम्मान तथा कीर्ति अर्जित करेंगे। आपकी धार्मिक भावना में वृद्धि होगी।

कुम्भ राशि:     सप्ताह की शुरुआत में मौसम से संबंधित समस्याएं अथवा त्वचा की तकलीफ हो सकती है। काम के ढेर से घबराने के स्थान पर योजना बनाकर आगे बढ़ें, निर्धारित समय में कार्य पूर्ण करने के लिए आप प्रेरित होंगे। आपका प्रयत्न गलत दिशा में हो ऐसा भी हो सकता है इसलिए कोई भी काम करने से पहले हर विषय की गहराई से जांच कर लें। सप्ताह का मध्य शांतिपूर्वक व्यतीत होगा। आत्मसंतोष का एहसास होगा। आपमें धैर्य का प्रभाव अधिक देखने को मिलेगा। आप ऑफिस में कार्य संबंधी सभी निर्णय ले सकेंगे। आर्थिक उन्नति अधिक होगी। घर-परिवार में अधिक समय बिताएंगे। पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में रूचि रहेगी। सप्ताह के अंत में नौकरी-धंधे में प्रतिस्पर्धा का सामना करने की तैयारी रखनी पड़ेगी।

मीन राशि:    सप्ताह की शुरुआत में रोजगार के अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा वर्ग अपने काम में व्यस्त रहेगा। आप अब काफी जोश और हौसले से काम करके इंसेंटिव अथवा वेतनवृद्धि के रूप में लाभ हासिल करने में सफल रहेंगे। राजकीय व्यक्ति से संबंध मधुर बनेगा। मित्रों व सहयोगियों की मदद से आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे। भाई-बंधुओं से लाभ होगा। शत्रुओं और सहयोगियों की मदद से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। सप्ताह के मध्य में अंदरूनी कलह, विवाद और लड़ाई-झगड़ा होने की संभावना है। व्यवसाय में नुकसान हो सकता है। अपने प्रॉडक्ट या सेवा की गुणवत्ता को बढ़ाने अथवा कुछ सुधार लाने हेतु अनुसंधान अथवा नवीनीकरण के पीछे खर्च करना होगा। सप्ताह के अंत में विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। मन में जोश-उत्साह रहेगा। व्यवसायिक गतिविधि से लाभ होगा। मशगूल होने पर भी आप परिवार के साथ समय बिताएंगे।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) से नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो उनके वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Conract :: RapazNews  

◊वाट्सएप पर भेजी सूचना आप तक पहुंचना अब संभव नहीं, इसलिए देश – दुनियां की ऐसी ही खबरों / वीडियो से हमेशा अपडेट रहने के लिए कृपया यहां दिख रहा Allow या Follow का बटन दवाऐं अथवा लाल घंटी बजाऐं. धन्यवाद.   सम्पर्क: रापाज न्यूज

loading...
News Reporter
इस वेबसाइट के लगभग सभी आलेख व खबरें Dailyhunt, Google News, NewsDog, NewsPoint एवं UC News पर भी उपलब्ध हैं. ज्यादातर चित्र सांकेतिक रहते हैं तथा इंटरनेट के उपयोग किए जाते हैं, इसलिए किसी कॉपीराइट का दावा नहीं है. सम्पर्क: Mob : 91-9993069079 WhatsApp : 91-7974827087 E-Mail : rapaznewsco@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
loading...
Join Group